Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Latest Poems

latest

गौतम बुद्ध भव्य मूर्ति GAUTAM BUDDH BHAVYA MURTI

 🪷  महामानव गौतम बुद्ध 🪷 कृसाली चौक सहस्त्र धारा रोड देहरादून में महामानव गौतम बुद्ध की उत्तराखंड  की सबसे भव्य मूर्ति देहरादून में स्थाप...



 🪷 महामानव गौतम बुद्ध 🪷

कृसाली चौक सहस्त्र धारा रोड देहरादून में महामानव गौतम बुद्ध की उत्तराखंड  की सबसे भव्य मूर्ति देहरादून में स्थापित उद्घाटन मा मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि राजेश सिंह जी .मेयर सुनील उनियाल गामा ।


आज दिनांक 08 नवम्बर 2022 सुबह 09:30am 
पर महामानव गौतम बुद्ध जी की 10 फ़ीट ऊंची भव्य मूर्ति दून बुद्धिष्ठ कमेटी देहरादून उत्तराखण्ड के सौजन्य से कृसाली चौक सहस्त्रधारा रॉड  देहरादून उत्तराखण्ड में स्थापित की गई जिसमें उत्तराखंड ,के अलावा उत्तरप्रदेश हिमाचल और अन्य कई राज्यो से बुद्ध प्रेमी व कई संगठनों के लोग भी शामिल रहे वहां पर उद्घाटन मा. मुख्यमंत्री के द्वारा होना था पर कुछ आवश्यक कार्य से उनको शिमला दौरे पर जाना पड़ा उनकी अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिद्धि राजेश सिंह जी व देहरादून मेयर मा. सुनील उनियाल गामा के द्वारा किया गया है ।


उदघाटन समारोह में  guest of honor Pujniya Dhamma guru Choegon Rinpoche पूजनीय धम्म गुरु चोयजों रिनपोचे
 honorable minister of soldier welfare agriculture ,rural development uttrakhand shri Ganesh Joshi ji 
और दून बुदिष्ट कमेटी के समस्त पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य और सदस्यों के साथ साथ जिले व प्रदेश के अन्य संगठनों के सदस्य और बुद्ध के अनेकों अनुयायियों की उपस्थिति में महामानव गौतम बुद्ध जी की भव्य मूर्ति की जा उड़घाटन किया गया इस खुशी के अवसर पर कई कलाचार के दृश्य भी देखने को मिले जिसमे बुद्ध वंदना के साथ साथ फोक गीत कलाचार टीम के द्वारा प्रस्तुत किया गया उर उत्तराखंड के म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट से राष्ट्र गान भी बजाया गया जिससे कार्यक्रम की भव्यता में चार चांद लग गए । 
यह महामानव गौतम बुद्ध जी की मूर्ति हमेशा उत्तराखंड के अमर शहीदों की याद में कृसाली चौक देहरादून उत्तराखं को सुशोभित करती रहेगी और करुणा शांति अहिंसा के संदेश से बुद्ध के अनुयायियों को और समस्त मानव जाति को बुद्धमय भारत से प्रेरित करती रहेगी । 
नमो बुद्धाय ! जय भारत !!



















No comments